Friday, May 03, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जिस फ़िल्म का डायरेक्टर फ्लॉप, हीरोइन कितनी भी सुपरस्टार हो उस फ़िल्म का फ्लॉप होना तय : मुख्यमंत्रीहिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 44वीं पुण्यतिथि पर किया याद दी श्रद्धांजलिजय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम मतदान के माध्यम से निभाएं जागरूक नागरिक का कर्तव्य - प्रो. यशपाल शर्मासोलन में बताया एक-एक वोट का महत्वः डॉ. पूनम बंसलईवीएम-वीवीपैट का पहले चरण का ऑनलाईन रेंडमाइजेशन पूर्णसुक्खू सरकार की गलत नीतियों से उद्योगों को हुआ पलायन काम करने वाले युवा हुए बेरोजगार :- बिक्रम ठाकुरभाजपा में तय होती है वरिष्ठ नेताओं की ‘एक्सपायरी डेट’ : पठानिया
-
कारोबार

कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 21, 2019 01:01 PM

 शिमला ,        

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा गोवा में जी.एस.टी. काउंसिल की बैठक में महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों को लागू करने व आर्थिक वृद्धि बढ़ाने के लिए कई घोषणाएं करने के निर्णय को ऐतिहासिक बताया।

 जारी प्रेस वक्तव्य में मुख्यमंत्री ने कहा कि  कॉर्पारेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीय है तथा इन घोषणाओं के दूरगामी परिणाम आएंगे तथा देश की अर्थ व्यवस्था में भी सुधार होगा। मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गीतशील एवं कुशल नेतृत्व में देश विश्व की एक बड़ी आर्थिकी बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इसमें उद्योग जगत, युवा उद्यमियों तथा एम.एस.एम.ई. क्षेत्र  की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद ने होटलों पर जीएसटी को कम करने की सिफारिश की है। अब 1000 रुपये तक के टैरिफ वाले होटलों पर कमरे की दर शून्य होगी, जबकि 1001 से 7500 रुपये तक के कमरे के टैरिफ की दर 12 प्रतिशत होगी। उन्होंने कहा कि 7501 रुपये से ऊपर के टैरिफ वाले कमरों के लिए अब दर 18 प्रतिशत होगी। उन्होंने कहा कि होटलों के लिए 28 प्रतिशत के स्लैब को समाप्त करने और होटलों पर जीएसटी दरों के युक्तिकरण से इस क्षेत्र में अधिक निवेश होगा और राज्य में पर्यटन के विकास में मदद मिलेगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को वर्ष 2024-25 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प लिया है, जो सही मायने में नए भारत का उदय होगा। उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार द्वारा नए सुधारों के माध्यम से उद्योग जगत में नई चेतना लाने का प्रयास किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जी.एस.टी. काउंसिल की बैठक में लिए गए निर्णय तथा टैक्स में छूट देने से ‘मेक इन इंडिया’ के तहत निवेश, रोजगार और आर्थिक गतिविधियां बढेंगी तथा इससे राजस्व में भी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि देश की अर्थ व्यवस्था में तेजी लाने के लिए 4 सप्ताह के भीतर पांचवीं बार इतने बड़े स्तर के निर्णय लिए गए हैं।

जय राम ठाकुर ने आशा व्यक्त की कि इन निर्णयों के सकारात्मक परिणाम आएंगे तथा भारत एक मजबूत आर्थिकी बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि आज काउंसिल द्वारा लिए गए निर्णयों के कुछ ही समय उपरान्त शेयर बाजार में 1900 अंक का उछाल आया है, जो आर्थिकी के लिए एक शुभ संकेत है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और कारोबार खबरें
लॉर्ड्स मार्क बायोटेक ने सोरायसिस के इलाज के लिए लॉन्च किया टाइनेफकॉन https://youtu.be/6KPTCKm_shQ नवरात्रों में फीका रहा पर्यटन कारोबार, 30 फीसदी रही ऑक्यूपेंसी, पर्यटन कारोबारी परेशान उपतहसील निथर के ग्वाल गांव में लोगों ने जानी कांगड़ा बैंक की वितीय डिजिटल सुविधा उत्तराखंड के मोरी में 60 मेगावाट की नैटवाड़ मोरी जलविद्युत परियोजना की प्रथम यूनिट की मैकेनिकल स्पिनिंग की शुरुआत एसजेवीएन ने आरई एवं धर्मल परियोजनाओं के लिए 1,18,000 करोड़ रुपए वित्तपोषण हेतु पीएफसी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित रामपुर एचपीएस द्वारा 31 अगस्त को 337.1653 मिलियन यूनिट बिजली उत्पादन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिंक कीर्तिमान बैंको की कुल जमा राशि में 9847 करोड़ रुपये की और अग्रिम में रु. 4269 करोड़ की वृद्धि;राजेंद्र कुमार साबू राज्य सहकारी बैंक ने वित वर्ष में जमाधन में की 10.68 प्रतिशत की बढ़ौतरी : देवेंद्र श्याम यूको आरसेटी शिमला देगा मोमबत्ती बनाने का निःशुल्क प्रशिक्षण रामपुर एचपीएस में 73वाँ गणतंत्र दिवस समारोह विधीवत हर्षोल्लास से मनाया
-
-
Total Visitor : 1,64,89,333
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy